व्यापार

12-Jul-2021 12:05:05 pm
Posted Date

एफपीआई ने जुलाई में अब तक भारतीय इच्टिी से 2,249 करोड़ रुपये निकाले

मुंबई ,12 जुलाई । विदेशी पोर्टफोलियो निवेशक (एफपीआई) जुलाई में अब तक भारतीय इच्टिी खंड में शुद्ध बिकवाली कर रहे हैं। एनएसडीएल साइट पर डेटा दिखाते हुए, उन्होंने जुलाई में इच्टिी से 2,249 करोड़ रुपये का शुद्ध निवेश वापस ले लिया है।
एक विश्लेषक ने कहा कि कोविड-19 के डेल्टा वेरिएंट और तेल की बढ़ती कीमतों की चिंताओं ने निवेशकों की भावनाओं को प्रभावित किया है।
कोटक सिक्योरिटीज के कार्यकारी उपाध्यक्ष (इच्टिी तकनीकी अनुसंधान) श्रीकांत चौहान ने कहा, एफपीआई जुलाई 2021 में अब तक भारतीय इच्टिी में शुद्ध विक्रेता रहे हैं। सभी प्रमुख उभरते बाजारों और एशियाई बाजारों में इस महीने अब तक एफपीआई का बहिर्वाह देखा गया है।
उन्होंने कहा, हम उम्मीद करते हैं कि भारत में एफपीआई का प्रवाह यूएस फेड की मौद्रिक नीति और कच्चे तेल की बढ़ती कीमतों के प्रति संवेदनशील बना रहेगा। आगे आने वाले बाजार मुद्रास्फीति, तेल की कीमतों, बॉन्ड प्रतिफल और कोविड डेल्टा संस्करण के प्रसार पर नजर रखेंगे।
इस महीने में अब तक शुद्ध बहिर्वाह के साथ, 2021 में शुद्ध एफपीआई निवेश 58,095 करोड़ रुपये है। जून में इच्टिी सेगमेंट में शुद्ध निवेश 17,215 करोड़ रुपये रहा।

Share On WhatsApp