व्यापार

26-Jun-2021 1:49:02 pm
Posted Date

2022 में बेचे जाने वाले सभी स्मार्टफोन में से 45 प्रतिशत में ओएलईडी डिस्प्ले होगा

नई दिल्ली ,26 जून ।  2022 में बेचे जाने वाले सभी स्मार्टफोन में से लगभग आधे स्मार्टफोन में ओएलईडी पैनल होगा। एक नई रिपोर्ट से यह जानकारी मिली है। ट्रेंडफोर्स की एक रिपोर्ट के अनुसार, यह स्मार्टफोन बाजार में ऑर्गेनिक लाइट-एमिटिंग डायोड डिस्प्ले तकनीक की बढ़ती लोकप्रियता को दर्शाता है।
रिपोर्ट में कहा गया है कि 2021 में बेचे गए सभी स्मार्टफोन में से 39.8 प्रतिशत में ओएलईडी पैनल हैं। दूसरी ओर, 2022 में बेचे जाने वाले कुल हैंडसेट का 45 प्रतिशत इस प्रकार के डिस्प्ले को स्पोर्ट करने की उम्मीद है।
रिसर्च एनालिटिक्स-आधारित फर्म ने कहा कि एप्पल और सैमसंग जैसे प्रमुख स्मार्टफोन निर्माताओं द्वारा एमओएलईडी और ओएलईडी डिस्प्ले तकनीक को व्यापक रूप से अपनाना ओएलईडी से लैस उपकरणों की बाजार हिस्सेदारी में उछाल के प्राथमिक कारणों में से एक है।
हालांकि, ओएलईडी पैनल के लिए डिस्प्ले ड्राइवर आईसी आपूर्ति वर्तमान में उच्च मांग को पूरा करने में असमर्थ है।
रिपोर्ट में कहा गया है कि ये चिपसेट अन्य चिप्स की तुलना में अपेक्षाकृत बड़े हैं, इसलिए प्रति वेफर कम संख्या में बनाए जा सकते हैं।
अधिकांश डिस्प्ले ड्राइवर आईसी के लिए 40 नैनोमीटर से 28-नैनोमीटर प्रक्रियाओं का उपयोग करते हैं।
अभी टीएसएमसी (ताइवान सेमीकंडक्टर मैन्युफैक्च रिंग कंपनी लिमिटेड), सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स, यूएमसी और ग्लोबलफाउंड्रीज जैसी कुछ फाउंड्री ओएलईडी के लिए डिस्प्ले ड्राइवर आईसी का निर्माण कर सकती हैं।

Share On WhatsApp