व्यापार

26-Nov-2018 11:19:04 am
Posted Date

इंडिगो ने बंद की वेब चेक-इन सर्विस

0-अब पैसेंजर्स को देना होगा अधिक चार्ज
नई दिल्ली  । देश की सबसे बड़ी एयरलाइन इंडिगो और जेट एयरवेज ने वेब चेक-इन सर्विस के लिए अब चार्ज करना शुरू कर दिया है। यानि कि अगर आप एयरपोर्ट पर लंबी कतार से बचने के लिए वेब चेक-इन करते हैं तो आपको इसके लिए भी पैसे देने होंगे।
नई संशोधित नीति के तहत 14 नवंबर, 2018 से ये नियम लागू हो गया है। इसके साथ ही वेब चेक-इन सुविधा का उपयोग करने वाले यात्री अब बिना ओवरहेड वाली सीटों का चयन नहीं कर सकते हैं। हालांकि, यात्री फ्री सीटों को चुनने के लिए एयरपोर्ट पर सेल्फ-चेक-इन कियोस्क का इस्तेमाल कर सकते हैं। एक पैसेंजर के सीट चुनने के आधार पर प्राइस 200 रुपये से 1,000 रुपये के बीच है। पहली कतार की सीटों और इमरजेंसी सीटों के साथ अधिक लेग स्पेस होने के कारण उनका चार्ज अन्य सीटों से अधिक होता है। वेब चेक-इन चार्जेबल होने का मतलब है कि अगर आप अकेले या ग्रुप में सफर कर रहे हैं तब या तो आप अलग-अलग बैठिए या फ्री मिडल रो को चुनिए। लेकिन अगर आप ने वेब चेक-इन किया तो इसके लिए आपको भुगतान करना पड़ेगा। 
इंडिगो के ऑफिशियल हैंडल ने ट्वीट किया- हमारी संशोधित नीति के अनुसार, सभी वेब चेक-इन सुविधा के लिए सारी सीटों पर अब चार्ज लगेगा। हालांकि वैकल्पिक रूप से, आप हवाई अड्डे पर मुफ्त में चेक-इन कर सकते हैं। सीटें उपलब्धता के अनुसार सौंपी जाएगी।

Share On WhatsApp