आज के मुख्य समाचार

06-Apr-2022 5:52:52 pm
Posted Date

ईडी व अन्य जांच एजेंसियों के खिलाफ संसद परिसर में शिवसेना सांसदों ने किया विरोध प्रदर्शन

नई दिल्ली ।  शिवसेना सांसदों ने बुधवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) और अन्य केंद्रीय जांच एजेंसियों की कार्रवाई के विरोध में संसद परिसर में प्रदर्शन किया।  दरअसल ईडी ने संजय राउत के परिवार प्रवीण राउत, वर्षा राउत और स्वप्ना पाटकर की 11.15 करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्ककर ली है जिसमें संजय राउत की पत्नी का दादर और अलीबाग स्थित फ्लैट भी शामिल है। ईडी ने यह कार्रवाई पात्रा चॉल भूमि घोटाले से जुड़े मामले में की है। इसके विरोध में बुधवार को संसद परिसर में गांधी प्रतिमा के पास तख्ती लेकर शिवसेना सांसदों ने प्रदर्शन किया और कहा, ईडी, सीबीआई, इनकम टैक्स सबने खोया जनता का विश्वास।
इससे पहले ईडी की इस कार्रवाई से भडक़े संजय राउत ने मंगलवार को कहा, क्या मैं विजय माल्या, मेहुल चोकसी, नीरव मोदी या अंबानी-अदानी हूं? चाहे हमारी प्रोपर्टी जब्त हो, गोली मारो या जेल भेजो, हम नहीं डरेंगे। 2 साल से चुप बैठाने की कोशिश है, चुप बैठा क्या? जिसको फुदकना है, नाचना है नाचने दो। आगे पता चलेगा कि सच क्या है और झूठ क्या है।
उन्होंने कहा कि उनके खिलाफ कार्रवाई तब शुरू हुई जब लोगों ने उन पर महाराष्ट्र सरकार गिराने का दबाव बनाया।
उन्होंने कहा, वे मुझे डरा नहीं सकते। चाहे वे मेरी संपत्ति को जब्त कर लें या मुझे गोली मार दें या मुझे जेल भेज दें.. संजय राउत बालासाहेब ठाकरे के अनुयायी और एक शिव सैनिक है।
गौरतलब है कि कि महाराष्ट्र में ईडी ने शिवसेना नेता संजय राउत पर कार्रवाई की है। ईडी ने 1,034 करोड़ रुपए के पात्रा चॉल भूमि घोटाला मामले में शिवसेना नेता की संपत्ति को अटैच की है। साथ ही निदेशालय ने संजय के अलीबाग में एक प्लॉट और दादर में एक फ्लैट को कुर्क कर दिया है।

Share On WhatsApp