आज के मुख्य समाचार

20-Feb-2022 3:50:40 am
Posted Date

3 खालिस्तानी समर्थक आतंकी अरेस्ट, पंजाब में थी हत्या की प्लानिंग

सोनीपत । दिल्ली से सटे सोनीपत में पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। यहां पुलिस ने तीन आतंकवादियों को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए तीनों आतंकी खालिस्तान ग्रुप से जुड़े हुए हैं। इन तीनों आतंकवादियों को जिले के गोहाना से गिरफ्तार किया गया है और साथ ही कुछ हथियार भी बरामद हुए हैं।
इन तीनों के पास से एके-47 सहित तीन पिस्टल व अन्य हथियार भी बरामद हुए हैं। रिपोर्ट्स की मानें, तो गिरफ्तार तीनों खालिस्तानी उग्रवादी सोनीपत के गांव जुआं के रहने वाले हैं। तीनों पाकिस्तान, आस्ट्रेलिया और कनाडा के उग्रवादियों से लगातार संपर्क में रहते थे और आतंकी संगठन खालितस्तान लिबरेशन फ्रंट और सिख फार जस्टिस से जुड़े हुए थे। 
इतना ही नहीं पंजाब चुनाव पर भी इन आतंकवादियों की नजर थी। खबर के मुताबिक पंजाब में एक हत्या कर चुके हैं और मतदान से पहले कुछ और वारदातों को अंजाम देने की फिराक में थे।  इन तीनों आतंकवादियों से पूछताछ में पता चला कि बीती रात को ही पंजाब में दो हत्याओं को अंजाम देना था। पंजाब पुलिस से इस संबंध में स्थानीय पुलिस को कुछ इनपुट मिले थे, जिसके आधार पर तीनों को गिरफ्तार किया गया है।
पंजाब में अलर्ट
इससे पहले शुक्रवार को चुनाव से पहले पंजाब में अलर्ट जारी हो गया था। मतदान के लिए 48 घंटे से भी कम समय पहले खुफिया एजेंसियों ने देशव्यापी अलर्ट जारी किया है। दरअसल, खालिस्तान समर्थक संगठन सिख फॉर जस्टिस (एसएफजे) के संस्थापक ने पंजाब चुनाव के एक दिन पहले रेल-पंजाब बंद का ऐलान किया है।
अधिकारियों ने कहा कि गुरपतवंत सिंह पन्नू द्वारा फेसबुक पर एक वीडियो जारी करने के बाद अलर्ट जारी किया गया था, जिसमें उन्होंने 19 फरवरी को रेल-पंजाब बंद का आह्वान किया था। गौरतलब, पंजाब की 117 सदस्यीय विधानसभा के लिए मतदान 20 फरवरी को एक चरण में होने वाला है।
रिपोर्ट्स के मुताबिक, गुरपतवंत सिंह पन्नू ने भी अपने समर्थकों से पंजाब में मतदान केंद्रों पर केसरी खालिस्तान के झंडे लगाने और चुनाव के दिन खालिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने को कहा है।

Share On WhatsApp