राजनीति

20-May-2023 6:02:59 am
Posted Date

सीबीआई ने अभिषेक बनर्जी को किया तलब, टीएमसी नेता ने कहा- पालन करेंगे

कोलकाता । सीबीआई ने शनिवार को पश्चिम बंगाल के स्कूलों में भर्ती घोटाले के संबंध में पूछताछ के लिए तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी को तलब किया है। पूर्व निर्धारित पार्टी कार्यक्रम के लिए बांकुड़ा जिले में मौजूद बनर्जी ने कहा कि वह समन का पालन करेंगे और इस उद्देश्य के लिए वह शुक्रवार को ही कोलकाता वापस आएंगे।
सीबीआई के पुलिस उपाधीक्षक संजय कुमार सामल द्वारा 19 मई को जारी समन के अनुसार, बनर्जी को मध्य कोलकाता में एजेंसी के निजाम पैलेस कार्यालय में शनिवार सुबह 11 बजे तक उपस्थित रहने के लिए कहा गया है।
बनर्जी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि मुझे 20 मई को पूछताछ के लिए सीबीआई से समन मिला है। एक दिन पहले नोटिस नहीं दिए जाने के बावजूद मैं समन का पालन करूंगा। जांच के दौरान मैं अपना पूरा सहयोग दूंगा।
जहां तक मेरी हैशटैग जोनोसंजोगयात्रा का संबंध है, यह 22 मई को बांकुरा में उसी स्थान से फिर से शुरू होगी जहां मैं आज रुका हूं। इन घटनाओं से विचलित हुए बिना, मैं और अधिक समर्पण, उत्साह और प्रतिबद्धता के साथ पश्चिम बंगाल के लोगों की सेवा करने का प्रयास करूंगा। जो है सामने लाइए।
कलकत्ता हाईकोर्ट की न्यायमूर्ति अमृता सिन्हा की एकल-न्यायाधीश पीठ ने गुरुवार को सीबीआई और ईडी को बनर्जी और तृणमूल नेता कुंतल घोष से मामले में पूछताछ करने के लिए आगे बढऩे का संकेत दिया था। न्यायमूर्ति सिन्हा ने अदालत का समय बर्बाद करने के लिए बनर्जी और घोष पर 25-25 लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया।
शुक्रवार की सुबह, बनर्जी के वकील ने हाईकोट की दो खंडपीठों से संपर्क करके एकल न्यायाधीश की पीठ के आदेश को चुनौती दी और मामले में फास्ट-ट्रैक सुनवाई की भी अपील की। हालांकि, दोनों खंडपीठों ने याचिका खारिज कर दी। इसके बाद सीबीआई का समन आया।

 

Share On WhatsApp