संपादकीय

13-Sep-2021 2:12:18 pm
Posted Date

अपराधियों व आपराधिक घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए शहर के सभी होटल, लॉज, ढाबा, धर्मशाला, सराय, ओयो पर सघन चेकिंग अभियान

० भिलाई नगर अनुविभाग के 5 पॉइंट में की गई सघन वाहन चेकिंग
० तेज रफ्तार बाइक सवारों, नशे में गाड़ी चलाने वालों, तीन सवारी वाहन चालको, मॉडिफाइड साइलेंसर वाहन चलाने वालों पर की गई कार्यवाही

भिलाई। अपराधियों व आपराधिक घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए शहर के सभी होटल, लॉज, ढाबा, धर्मशाला,सराय,ओयो पर सघन चेकिंग अभियान भिलाई नगर अनुविभाग के 5 पॉइंट में की गई सघन वाहन चेकिंग तेज रफ्तार बाइक सवारों, नशे में गाड़ी चलाने वालों, तीन सवारी वाहन चालको, मॉडिफाइड साइलेंसर वाहन चलाने वालों पर की गई कार्यवाही
10 थाना प्रभारियों की टीम बनाकर की गई कार्यवाही। संदिग्ध पाए जाने वाले व्यक्तियों, जोड़ो एवं होटल लॉज के संचालकों को  13.09.2021 को पुलिस नियंत्रण कक्ष किया गया तलब। विजुअल पुलिसिंग के माध्यम से अपराध एवं अपराधियों पर नकेल कसने की गई पैदल पेट्रोलिंग।12.09.2021 की शाम 5:00 बजे से अपराधियों व आपराधिक घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक  बद्रीनारायण मीणा के निर्देश पर  जिले भर में होटल, ढाबा, रेलवे व बस स्टेशनों पर सघन चेकिंग अभियान चलाया गया। जिसमें दुर्ग पुलिस के 10 थाना प्रभारियों की स्पेशल टीम बनाकर होटल, लॉज, ढाबा, धर्मशाला, सराय, ओयो, बार आदि का चेकिंग की गई।
चेकिंग के दौरान संदिग्ध पाए जाने वाले व्यक्तियों पर कार्यवाही की गई।  इस दौरान पुलिस अफसरों ने संदिग्ध लोगों से पूछताछ करते हुए उनकी तलाशी भी ली। ढाबा संचालकों को दिशा-निर्देश भी दिया गया। उपरोक्त चेकिंग अभियान में संदिग्ध व्यक्तियों एवं जोड़ों के मिलने पर उनको तथा निम्नांकित होटल, लॉज की भूमिका संदिग्ध पाए जाने पर उनके संचालकों को पुलिस नियंत्रण कक्ष सेक्टर 6 में तलब किया गया हैजिनकी सूची निम्नानुसार है - छावनी- होटल साईं एवं होटल सिटी लाइट ,सुपेला क्षेत्र-,कुणाल लॉज, ईगल इन, राजपूताना होटल, सिटी टावर इन , होटल जयश्री, होटल कुणाल टू, होटल कृष 2, होटल लैंड मार्क 4, होटल लैंड मार्क 3,मोहन नगर क्षेत्र- होटल सम्राट। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दुर्ग  बद्रीनारायण मीणा के द्वारा अपराध पर अंकुश लगाने के लिए कई अभियान संचालित किया जा रहा है जिसमें यातायात नियमों का पालन कराने के लिए पूरे जिले में हर रोज चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है। जिसके तहत थाना के जवानों एवं यातायात पुलिस के जवानों के द्वारा संयुक्त कार्यवाही करते हुए भिलाई नगर अनुविभाग के पांच मुख्य जगहों पर सघन चेकिंग अभियान के तहत  तेज रफ्तार बाइक सवारों, नशे में गाड़ी चलाने वालों, तीन सवारी वाहन चालको, मॉडिफाइड साइलेंसर वाहन चलाने वालों पर कार्यवाही की गई।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दुर्ग के निर्देशन पर पुलिसिंग को विजुअल बनाने के लिए विजुअल पेट्रोलिंग* की जा रही है, जिसके माध्यम से  अपराध और अपराधियों पर नकेल कसने के लिए अब दुर्ग पुलिस के द्वारा विजुअल पेट्रोलिंग के माध्यम से पुलिस की टीम अपने-अपने थाना क्षेत्रों के मुख्य-मुख्य स्थानों में कम से कम 10 से 15 मिनट तक खड़े होकर लोगों से भी मिलकर चर्चा कर रही है। पुलिस के ऐसा करने से अब लोगों में पुलिस के प्रति भी विश्वास बढ़ रहा है, साथ ही  सूचना तंत्र भी मजबूत हो रहा है।
उपरोक्त सघन चेकिंग अभियान का नेतृत्व अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर  संजय कुमार ध्रुव के द्वारा किया गया, उन्होंने समस्त पॉइंट का स्वयं निरीक्षण कर मॉनिटरिंग कर तैनात जवानों को महत्त्वपूर्ण दिशा निर्देश दिए। 

Share On WhatsApp