खेल-खिलाड़ी

14-Dec-2020 11:46:27 am
Posted Date

न्यूजीलैंड ने वेस्टइंडीज को दूसरे टेस्ट में दी करारी मात, टेस्ट रैंकिंग में पहले पायदान के करीब पहुंची

वेलिंग्टन। न्यूजीलैंड की टीम आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट रैंकिंग में नंबर वन के काफी करीब पहुंच गई है। वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज जीत के साथ ही वह 116 अंक पर पहुंच गई है। ऑस्ट्रेलिया के भी 116 अंक हैं। लेकिन दशमलव की अंक गणना के आधार पर ऑस्ट्रेलिया अब भी नंबर वन है। ऑस्ट्रेलिया के 116. 461 और न्यूजीलैंड के 116.375 अंक हैं। सोमवार को उसने वेस्टइंडीज को सीरीज के दूसरे टेस्ट में पारी और 12 रन से हरा दिया। इसके साथ ही उसने सीरीज 2-0 से अपने नाम कर ली। वेस्टइंडीज ने चौथे दिन अपनी पारी 6 विकेट पर 244 रन से शुरू की। वह न्यूजीलैंड से अभी 85 रन पीछे था। पहली पारी के आधार पर वेस्टइंडीज ने न्यूजीलैंड पर 329 रन की बढ़त बनाई थी। वेस्टइंडीज की दूसरी पारी आखिरकार 317 रन पर सिमट गई। यह सीरीज में उनका सर्वोच्च स्कोर रहा।
न्यूजीलैंड ने चौथे दिन खेल की अच्छी शुरुआत की। उन्होंने वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर को दिन के चौथे ओवर में आउट कर दिया। होल्डर ने 61 रन बनाए। उन्होंने जोशुआ डा सिल्वा के साथ 82 रन की साझेदार की। होल्डर को टिम साउदी ने बोल्ड किया।अलजारी जोसफ ने अपनी 24 रन की पारी में दो छक्के और तीन चौके लगाए। वह साउदी की ही गेंद पर विकेटकीपर बीजे वॉल्टिंग का शिकार बने। यह मैच में साउदी का सातवां विकेट था। टेस्ट क्रिकेट में साउदी के नाम अब 296 विकेट हैं। वह रिचर्ड हेडली और डेनियल विटोरी के बाद 300 टेस्ट विकेट लेने वाले कीवी गेंदबाज बनने के करीब पहुंच गए हैं।
विकेटकीपर डा सिल्वा ने अपने डेब्यू मैच में 77 गेंद पर हाफ सेंचुरी लगाई। उन्हें नील वेगनर ने रुक्चङ्ख किया। आखिरी विकेट के रूप में शैनन गैबरियल आउट हुए। इसके साथ ही न्यूजीलैंड के आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में 116 अंक हो गए हैं। वह आईसीसी टेस्ट टीम रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया के साथ पहले पायदान पर पहुंच गई है। भारतीय टीम अब 114 रेटिंग अंकों के साथ तीसरे पायदान पर है।

Share On WhatsApp