खेल-खिलाड़ी

11-Dec-2020 11:53:07 am
Posted Date

निकोलस की नाबाद शतकीय पारी से न्यूजीलैंड अच्छी स्थिति में

वेलिंगटन।  हेनरी निकोलस की नाबाद 117 रन की शतकीय पारी की बदौलत न्यूज़ीलैंड ने वेस्ट इंडीज के खिलाफ जारी दूसरे और अंतिम टेस्ट मुकाबले के पहले दिन  का खेल समाप्त होने तक 84 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 294 रन बना लिए। वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया था जो मैच की शुरुआत में सही साबित होता भी दिख रह था लेकिन निकोलस की पारी ने वेस्टइंडीज के उम्मीदों को झटका दे दिया।
वेस्ट इंडीज के गेंदबाजों ने हालांकि शुरू में न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों को पकड़ कर रखा लेकिन न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन की जगह टीम में खेल रहे विल यंग और निकोलस के बीच चौथे विकेट के लिए हुई 70 रन की साझेदारी ने टीम को संकट से निकाल कर अच्छी स्थिति में पंहुचा दिया। यंग ने टीम के लिए 43 रन की पारी खेली। न्यूजीलैंड के दोनों सलामी बल्लेबाज इस मुकाबले में कुछ ख़ास नहीं कर सके और विलियम्सन की जगह टीम की कप्तानी कर रहे टॉम लाथम 27 बना कर आउट हो गए तथा टॉम ब्लंडेल भी केवल 14 रन बना कर पवेलियन की तरफ लौट गए।
टीम के अनुभवी बल्लेबाज रॉस टेलर भी ज्यादा देर पिच पर नहीं रुक सके और केवल नौ रन के निजी स्कोर पर आउट हो गए। निकोलस ने हालांकि इस दौरान एक छोर से टीम की कमान संभाले रखी जिसकी बदौलत न्यूजीलैंड पहला दिन का खेल खत्म होने तक अच्छी स्थिति में पहुंच गई। इसके अलावा चौथे स्थान पर बल्लेबाजी करने आये बी.जे वाटलिंग 30 और डेरिल मिशेल 42 रन बना कर आउट हुए। वही काइल जेमिसन एक रन बना कर निकोलस के साथ क्रीज पर मौजूद हैं।
वेस्टइंडीज की तरफ से शैनन गेब्रियल ने 18 ओवर में 57 रन देकर शानदार गेंदबाजी करते हुए तीन विकेट झटके तथा अपना पहले टेस्ट मैच खेल रहे केमर होल्डर ने 18 ओवर में 65 देकर दो विकेट हासिल किये। इसके अलावा अल्जाररी जोसेफ को भी एक विकेट मिला जबकि जेसन होल्डर सबसे किफायती गेंदबाजी करने के बावजूद एक विकेट भी नहीं ले सके। 

Share On WhatsApp