खेल-खिलाड़ी

07-Dec-2020 11:57:13 am
Posted Date

संन्यास से लौटे बोथा बीबीएल में खेलेंगे

होबार्ट।  दक्षिण अफ्रीका के पूर्व स्पिनर जोहान बोथा संन्यास से वापसी करेंगे और बिग बैश लीग (बीबीएल) के आने वाले सीजन में खेलेंगे। बोथा होबार्ट हरीकैंस से खेलते हुए नजर आएंगे। टीम ने उन्हें नेपाल के स्पिनर संदीप लामिछाने के स्थान पर शामिल किया है। लामिछाने कोविड-19 पॉजिटिव निकले थे इसलिए वह तुरंत खेलने के लिए उपलब्ध नहीं होंगे।
बोथा बीबीएल से अनजान नहीं हैं। वह 2012 से 2014 तक एडिलेड स्ट्राइकर्स के लिए खेल चुके हैं। इसके बाद वह 2015 से 2018 तक सिडनी सिक्सर्स के लिए खेले थे। 38 साल के इस खिलाड़ी को 2016 में आस्ट्रेलियाई नागरिकता मिल गई थी। वह तस्मानिया के कोचिंग रोस्टर पर थे। वह एक स्थानीय खिलाड़ी के तौर पर टीम के लिए उपलब्ध होंगे और पहले मैच में चयन के लिए उपलब्ध होंगे।
बोथा इस समय पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) में कराची किंग्स के सहायक कोच भी हैं। बोथा ने कहा, मेरे पास विकल्प था, कि क्या मैं अपने कोचिंग करियर को जारी रख सकूं और मैं पीएसएल के शुरुआती कुछ मैच में नहीं रहूं। मैंने देखा कि मैं फिट हूं और मुझे लगता है कि मैं टीम में अपना योगदान दे सकता हूं। मैं खेलना मिस करता हूं, लेकिन मैं यह नहीं कहना चाहता था कि आप मुझे चुनिए। इसलिए हमने इसे शांत ही रखा। हमने एडिलेड में शील्ड हब में पहली बार इसके बारे में बात की थी और वहां से धीरे-धीरे बात बनी।
बोथा ने दक्षिण अफ्रीका के लिए पांच टेस्ट, 78 वनडे और 40 टी-20 मैच खेले हैं। इसमें उन्होंने क्रमश: 17, 72 और 37 विकेट लिए हैं।

Share On WhatsApp