खेल-खिलाड़ी

01-Dec-2020 11:46:41 am
Posted Date

हाईलैंडर्स का लगातार दूसरा ड्रा, गोवा को अब भी जीत की तलाश

फातोरदा। नार्थईस्ट युनाइटेड ने यहां के जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में खेले गए हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के सातवें सीजन के अपने तीसरे मुकाबले में मेजबान एफसी गोवा को 1-1 की बराबरी पर रोक दिया। तीन मैचों में हाईलैंडर्स का यह दूसरा ड्रा है जबकि गोवा ने भी इस सीजन का दूसरा ड्रा खेला। गोवा को इस सीजन में अब भी जीत की तलाश है।
बराबरी के इस मुकाबले के बाद हाईलैंडर्स पांच अंकों के साथ दूसरे स्थान पर हैं जबकि गोवा की टीम दो अंकों के साथ सातवें स्थान पर है। गोवा का पहला मुकाबला भी ड्रा रहा था और दूसरे मुकाबले में उसे हार मिली थी। इसी तरह हाईलैंडर्स ने पहले मुकाबले में जीत हासिल की थी जबकि उसका दूसरा मुकाबला बराबरी पर छूटा था।
पहला हाफ 1-1 की बराबरी पर समाप्त हुआ। इस 45 मिनट में शानदार फुटबाल देखने को मिला। दोनों टीमों ने बेहतरीन शुरुआत की लेकिन खेल के शुरुआती पलों में सफलता नहीं हासिल कर सकीं। शुरुआती पलों में गोवा ने अपना रंग दिखाया था लेकिन उसके बाद हाईलैंडर्स का पलड़ा भारी रहा और वह कई मौकों पर गोल करने के करीब आई लेकिन उसे भुना नहीं सकी। 34वें मिनट में इदरिसा सिल्ला का हेडर मिस करना बड़ा पल था। इसकी भरपाई हालांकि 38वें मिनट में उस समय हो गई, जब सिल्ला को बाक्स में गिरा दिया गया और इस तरह हाईलैंडर्स को पेनल्टी मिल गयी।
पेनल्टी पर 40वें मिनट में गोल करते हुए हाईलैंडर्स 1-0 से आगे हो गए। हाईलैंडर्स के लिए यह गोल सिल्ला ने किया। सिल्ला का यह इस सीजन का दूसरा गोल है। सिल्ला ने दूसरे मैच में केरला ब्लास्टर्स के खिलाफ इंजरी टाइम में गोल करते हुए हाईलैंडर्स के हार से बचाया था।
नार्थईस्ट युनाइटेड एफसी हालांकि इस गोल की खुशी अधिक देर तक नहीं मना सकी क्योंकि मेजबान टीम ने भी बराबरी का गोल करने में देरी नहीं की ओर 43वें मिनट में ही अपना खाता खोल दिया। उसके लिए बराबरी का यह गोल इगोर एंगुलो ने किया। इस गोल में ब्रेंडन फर्नांदिस का भी सहयोग था।

Share On WhatsApp