छत्तीसगढ़

06-May-2021 5:42:35 pm
Posted Date

ड्रोसेरा सिरप पीने से 8 की मौत

बिलासपुर, 06 मई । छत्तीसगढ़ के बिलासपुर लॉकडाउन के दौरान शराब नहीं मिलने पर नशीली सिरप पीने से आठ युवकों की मौत हो गई है। वहीं तीन अन्य युवक गंभीर बताये जा रहे हैं, जिनका इलाज अस्पताल में जारी है। घटना की जानकारी के बाद बिलासपुर में हडक़ंप मचा हुआ है। वहीं पुलिस इज़ मामले में मृतकों के परिजनों से पूछताछ में जुट गई है।
जानकारी के मुताबिक घटना सिरगिट्टी थाना क्षेत्र के कोरमी की है। मंगलवार की शाम कोरमी के रहने वाले 8 से 12 युवक पार्टी मनाने के लिए शराब नहीं मिलने पर नशीली सिरप खरीदे थे। सभी ने मिलकर जमकर सिरप पी और पार्टी की। पार्टी खत्म होने के बाद जब सभी युवक अपने अपने घर आये तो उनमें से छह युवकों की अचानक तबीयत खराब होने लगी, जिसके बाद परिजनों ने रात में ही चार युवकों को अपोलो अस्पताल बिलासपुर में भर्ती कराया था। इलाज के दौरान चारों युवकों की मौत हो गई। वहीं आज सुबह चार और युवकों की मौत हो गई। आठ युवकों की मौत के बाद पूरे बिलासपुर में हडक़ंप मच गया है। वही मृतक सभी आठ युवक एक ही परिवार के बताए जा रहे है।
वहीं अस्पताल में अब भी कुछ युवक भर्ती हैं जिनका इलाज जारी है। मृतक युवकों में कमलेश, राजेश,अक्षय, समारू है। वहीं मृतक चार अन्य युवकों का नाम पता नहीं चल पाया है।
वहीं इस मामले में ये भी बताया जा रहा है कि, सभी युवक मौवा से बनने वाली शराब में कप सिरप मिलाकर नशा कर रहे थे। फिलहाल इस पूरे मामले पुलिस जांच की बात कह रही है।
वहीं इस खबर के बाद सवाल अब ये भी उठता है कि, लॉकडाउन में जहां एक तरफ सभी दुकानें बंद है, इसके बावजूद नशे के आदि युवकों को आखिर नशा करने के ये सिरप या फिर मौवा शराब कहां से मिल रही है। बिलासपुर पुलिस आखिर नशे के ऐसे सौदागरों पर कोई कार्रवाई क्यों नहीं कर रही है। इधर सिरगिट्टी थाना प्रभारी ने इस घटना के संबंध में बताया कि, छह की मौत हो गई है। वहीं कुछ गंभीर है। इस मामले में सिरप युवकों के पास कहाँ से आई इसकी भी जांच की जा रही है। फिलहाल पुलिस इस मामले में जांच कर रही है। 

Share On WhatsApp