संपादकीय

30-Oct-2019 1:07:05 pm
Posted Date

रिफंड के चक्कर में 1 लाख की धोखाधड़ी

कोरबा, 30 अक्टूबर । बांकीमोंगरा के शांतिनगर स्थित एसईसीएल कॉलोनी में 47 वर्षीय सलिमा सोना पति हेराल्ड सोना रहते हैं। इन्होंने मोबाइल पर ऑनलाइन क्लब फैक्ट्री से ब्रांडेड टी.शर्ट का विज्ञापन देखा। इसके बाद बेटे के लिए ऑनलाइन टी.शर्ट मंगवाया। इसके लिए 6 सौ रुपए जमा किए। 
कोरियर से टी.शर्ट पहुंचा, लेकिन साइज बड़ी निकली। इस कारण डिलवरी मैन को टी.शर्ट वापस कर दिया। डिलवरी मैन ने टी.शर्ट वापस करने पर रिफंड रकम 6 सौ रुपए कुछ दिनों में खाता में लौटने की जानकारी दी। लेकिन 1 हफ्ते बाद भी रकम रिफंड नहीं हुई तो सलिमा ने गूगल में सर्च कर क्लब फैक्ट्री का मोबाइल नंबर निकाला। शुक्रवार को उक्त नंबर पर संपर्क करने पर सामने से खुद को राजेश बताने वाले ने कुछ जानकारी देने पर खाता में तुरंत रकम रिफंड होने की बात कही। फिर एटीएम का गोपनीय कोड पूछा और मोबाइल पर आए ओटीपी को बताने को कहा। 
रकम रिफंड के चक्कर में सलिमा ने जानकारी दे दी लेकिन इसके बाद ठगी की संभावना से सलिमा ने उसी दिन एसबीआई के कस्टमर केयर पर कॉल करके एटीएम कार्ड ब्लॉक करा दिया। इसके बाद शनिवार को 7 मिनट के भीतर 5 बार ट्रांजेक्शन के जरिए उनके बैंक खाता से 1 लाख रुपए निकल गए। रविवार की शाम उनके मोबाइल पर मैसेज आया तो खाता से रकम निकलने का पता चला। घटना की रिपोर्ट पर पुलिस ने मामले में धोखाधड़ी का केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। 

Share On WhatsApp