आज के मुख्य समाचार

29-Oct-2020 3:35:54 pm
Posted Date

ब्रिटेन में कोरोना के मामलों में वृद्धि, कई इलाकों में आंशिक प्रतिबंध

लंदन। ब्रिटेन में पिछले 24 घंटों के दौरान वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के 24,701 नए मामले सामने आने से देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 942,275 हो गई जिसे ध्यान में रखते हुए कई इलाकों में अलग-अलग प्रणाली के प्रतिबंध लागू कर दिए गए है।
देश में पिछले 24 घंटों में 310 मरीजों की मौत से मरने वालों का आंकड़ा 45,675 पर पहुँच गया हैं। कोरोना के ताजा आंकड़ा के सामने आने के बाद प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन पर देशभर में लॉकडाउन के उपायों को कसने के लिए दबाव बढ़ गया है।
कोरोना के बढ़ते मामलो को ध्यान में रखते हुए नॉटिंघमशायर शहर में शुक्रवार को टायर-3 प्रतिबंध लागू होने की उम्मीद है जबकि नॉटिंघम सिटी, ब्रोक्सटोव, गेडलिंग और रशक्लिफ में गुरुवार 12:01 बजे से टायर-3 स्तर पर प्रतिबंध लगाए जाएंगे। इसके अलावा यॉर्कशायर में भी टायर-3 प्रतिबंध के लगाए जाने की उम्मीद हैं। कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए प्रधानमंत्री जॉनसन ने पूरे इंग्लैंड में 14 अक्टूबर को तीन स्तरीय कोविड-19 चेतावनी प्रणाली लागू की थी। चेतावनी प्रणाली में तीन स्तर शामिल हैं, मध्यम, उच्च और बहुत उच्च। कोरोना की स्थानीय संक्रमण की दरों के अनुसार टायर प्रणाली को लेकर निर्णय लिया जाता है।

Share On WhatsApp